Navratri new status video in hindi download mp4 2020 navratri colors dates each day:-

Navratri new status video in hindi download mp4 2020 navratri colors dates each day:-







  Wishing You Happy NAVRATRI 2020 in Advance 




यह सांस्कृतिक रूप से देवी दुर्गा को समर्पित है, जो शक्ति या ब्रह्मांडीय ऊर्जा का एक उदाहरण है। एक वर्ष में पड़ने वाले सभी पाँच नवरात्रों (चैत्र, आषाढ़, आश्विन, पौष और माघ) में शरद नवरात्रि सबसे आवश्यक है। इसके अलावा, माघ, आषाढ़ और पौष को गुप्त नवरात्रि के रूप में जाना जाता है।

शरद नवरात्रि सितंबर / अक्टूबर के महीने में मनाई जाती है। पूरे उत्साह के साथ नवरात्रि त्योहार पूरे देश में व्यापक रूप से मनाया जाता है। नवरात्रि के इस 9 दिवसीय त्योहार के दौरान, देवी दुर्गा के 9 रूपों की पूजा की जाती है। देवी दुर्गा की प्रत्येक अभिव्यक्ति एक विशिष्ट गुण का प्रतीक है और माना जाता है कि यह आध्यात्मिक और सांसारिक पूर्ति के लिए है।

सांस्कृतिक परंपराएं और महत्व
शरद नवरात्रि पहली बार शुरू होती है और चंद्र महीने के उज्ज्वल आधे के दसवें दिन, अश्विन पर समाप्त होती है। शरद नवरात्रि त्योहार माँ दुर्गा को समर्पित है और जबरदस्त उत्साह और उत्साह के साथ मनाया जाता है, खासकर उत्तरी और पूर्वी भारत में। दसवें दिन को अक्सर 'विजयादशमी' या 'दशहरा' के रूप में जाना जाता है। शरद नवरात्रि आश्विन माह या शरद माह में मनाई जाती है जो सर्दियां शुरू होने का संकेत देती है।

नवरात्रि के त्यौहार के दौरान, शहरों और गांवों के लोग अपने घर में या देवी दुर्गा के विभिन्न स्वरूपों की उपासना करते हुए नवरात्रि पूजा करते हैं। इस नौ दिवसीय त्यौहार के दौरान नवरात्रि पूजा अनुष्ठानों के साथ लगातार नौ दिनों तक मंत्रों, भजन या पवित्र गीतों का गायन किया जाता है।

पौराणिक महत्व
लिपिबद्ध विवरण के अनुसार, दानव राजा भगवान रावण को हराने और उसे मारने के लिए भगवान राम ने दैवीय शक्ति की पूजा की। उन्होंने गुड ट्रायम्फिंग ओवर ईविल के संदेश की घोषणा की।

You have found status here related to-Navratri Images, ,Navratri status video, ,Navratri Status in Hindi, ,Navratri status for Instagram, ,Navratri Status English, ,Navratri Status Video Download Mp4,
,Navratri status 2020, ,.....
I Hope U Found this helpful....
Comment your reviews & support us to countinue this.....
____/THANKS\____
 





 

Post a Comment

0 Comments